Please Tell Us Your City

Knowing your city will help us provide relevant content to you.

Sorry! No matching results found. Try again.Error Identifying Your Location.

Log in to CarWale

Please enter your password
Forgot password?
Please enter your registered email

Or Login with

Sign In with google

Sign up to CarWale

Please enter your name
+91
Please enter your mobile number
Please enter your password
Please enter your password
Ad

नई मारुति सुजुकी ऑल्टो भारत में 2.93 लाख रुपये में लॉन्च

April 23, 2019, 05:36 PM IST by Bilal Ahmed Firfiray
नई मारुति सुजुकी ऑल्टो भारत में 2.93 लाख रुपये में लॉन्च

- अपडेटेड ऑल्टो में BS-VI कंप्लेंट इंजन लगा है।

- नए सेफ्टी फीचर्स और कॉस्मेटिक बदलाव अपडेट का हिस्सा हैं।

- छह रंग विकल्पों के साथ तीन वेरिएंट में उपलब्ध है।

मारुती सुजुकी ने 2.93 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) की कीमत के साथ भारत में ताज़ा ऑल्टो लॉन्च किया है। अपडेटेड ऑल्टो अब केवल तीन वेरिएंट में उपलब्ध है जिसमें BSVI कंप्लेंट इंजन और एडेड सेफ्टी फीचर्स हैं।

उपस्थिति के संदर्भ में, नई ऑल्टो को एक नया ग्रिल अप फ्रंट, एक रिवाइज्ड हेडलैम्प और पुन: डिज़ाइन किया गया बम्पर मिलता है। केबिन में नए एयर-कॉन डक्ट और स्टाइलिश स्पीडोमीटर के साथ ड्यूल टोन फिनिश दी गई है। नए फ्रंट और रियर बोतल होल्डर्स भी अद्यतन किए गए अंदरूनी हिस्सों में व्यावहारिकता जोड़ते हैं। इसके अलावा, नए ऑल्टो में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ स्मार्ट प्ले डॉक मिलता है। यह स्मार्ट प्ले डॉक कॉल, संगीत, नेविगेशन और बहुत कुछ का उपयोग करने के लिए है फोन को एक टच इंटरफेस में बदल देता है। कीलेस एंट्री भी अपडेट का हिस्सा है। चुनने के लिए छह रंग विकल्प हैं - अपटाउन रेड, सुपीरियर व्हाइट, सिल्की सिल्वर, ग्रेनाइट ग्रे, मोजिटो ग्रीन, और सेरियन ब्लू |

सुरक्षा के लिहाज से, ऑल्टो अब एबीएस और ईबीडी के साथ-साथ रिवर्स पार्किंग सेंसर, ड्राइवर एयरबैग, स्पीड अलर्ट सिस्टम और ड्राइवर और सह-चालक दोनों के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर के साथ स्टैण्डर्ड के रूप में आता है। नई ऑल्टो आगामी क्रैश और पैदल यात्री सुरक्षा विनियमन का अनुपालन भी करती है। ’एंड ऑफ लाइफ व्हीकल्स’ (ELV) दायित्वों को पूरा करते हुए, ऑल्टो अब 95 प्रतिशत पुनर्प्राप्त करने योग्य और 85 प्रतिशत पुन: प्रयोज्य है।

हुड के तहत एक ही 796cc का पेट्रोल इंजन है जो 48bhp और 69Nm का उत्पादन करता है। लेकिन अब यह इंजन BS-VI कंप्लीटेड हार्डवेयर के साथ-साथ रिवर्जेड एग्जॉस्ट सिस्टम और सॉफ्टवेयर के कारण है। नई ऑल्टो की फ्यूल एफिशिएंसी 22.05kmpl है।

नई अल्टो के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, आरएस कलसी, वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक, विपणन और बिक्री, मारुति सुजुकी ने कहा, “मारुति सुजुकी में, हम भारत के सबसे अधिक बिकने वाले कार ब्रांड आल्टो में नवाचार लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिसमें अब एक स्टाइलिश बदलाव है। अतिरिक्त सुरक्षा सुविधाओं के साथ। 2000 में लॉन्च होने के बाद से 3.7 मिलियन से अधिक की संचयी बिक्री के साथ, ऑल्टो भारतीय कार उपयोगकर्ताओं के लिए गर्व का प्रतीक रहा है। ऑल्टो के लगभग 58 फीसदी ग्राहकों ने इसे अपनी पहली कार खरीद के रूप में चुना है। न्यू ऑल्टो भारत की पहली BSVI कंप्लेंट एंट्री सेगमेंट की कार है जिसमें शक्तिशाली इंजन और उच्च ईंधन क्षमता 22.05kmpl है। हमें विश्वास है कि न्यू ऑल्टो एक ऐसी कार होगी जिसे युवा भारतीयों को खुद पर गर्व होगा ”।

अपडेटेड मारुति सुजुकी ऑल्टो (एक्स-शोरूम दिल्ली) की कीमतें

आल्टो STD - Rs 2.93 लाख

आल्टो LXI - Rs 3.50 लाख

आल्टो VXI - Rs 3.71 लाख

Tags:Maruti Suzuki,Alto,Maruti Suzuki Alto
Show CommentsHide Comments
Ad
  • Upcoming Cars

Hyundai Kona EVHyundai Kona EV

9th Jul 2019

25L - ₹ 30L
MG HectorMG Hector

Jun 2019

18L - ₹ 23L
Renault TriberRenault Triber

Aug 2019

5L - ₹ 7L
Kia SeltosKia Seltos

Unveils on : Jun 2019

14L - ₹ 20L
Volkswagen Next Generation VentoVolkswagen Next Generation Vento

Jul 2019

8L - ₹ 14L
All Upcoming Cars
Ad

MG Hector

India’s First Internet Car

MG HectorTest Drive Now

Select your city to avail offers

Currently available only in